कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में भगदड़ के मामले में बीडीओ को कारण बताओ नोटिस, दो की हालत गंभीर

कोलकाता:
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के बनारहाट के वैक्सीनेशन कैंप में भगदड़ मचने के मामले में जिला प्रशासन ने बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दूसरी ओर भगदड़ में कुचले जाने के बाद घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल सात लोग बीरपारा राजकीय सामान्य अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से दो की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उत्तर बंगाल विकास बोर्ड की सदस्य और धूपगुड़ी की पूर्व विधायक मिताली रॉय घायलों को देखने अस्पताल गई थीं। घायलों से बात की। घटना को लेकर धूपगुड़ी के प्रखंड स्वास्थ्य अधिकारी व बनारहाट के बीडीओ से डीएम ने जवाब-तलब किया है। इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ? स्कूल के अधिकारियों को इसकी सूचना पहले से क्यों नहीं दी गई ? पूरी जानकारी मांगी गई है।

जलपाईगुड़ी जिले के नए प्रखंड बनारहाट की शालबाड़ी एक, शालबाड़ी दो और सकोझोरा एक ग्राम पंचायतों में मंगलवार को टीकाकरण केंद्रों का आयोजन किया गया था। प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर लंबी लाइन लगी हुई थी। सबसे बड़ी घटना शालबाड़ी एक ग्राम पंचायत के दुरमारी में हुई। जल्दी जाने के चक्कर में भगदड़ मच गई और 29 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से सात गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। चंद्रकांता हाई स्कूल शालबाड़ी एक ग्राम पंचायत के दुरमारी के एक बाजार में स्थित है। एक दिन पहले घोषणा की गई थी कि क्षेत्र में सुबह से टीकाकरण किया जाएगा। पहली और दूसरी खुराक दी जाएगी। पुरुषों और महिलाओं ने मंगलवार की सुबह से पहले शिविर में भीड़ लगा दी थी। आसपास के चाय बागान क्षेत्र से भी लोग भी एकत्रित हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?