सप्लीमेंट्री बजट के जवाब के दौरान भी भाजपा विधायकों का वॉकआउट अध्यक्ष नाराज

 

कोलकाता । राज्य विधानसभा के चल रहे बजट सत्र के दौरान वित्त विभाग के सप्लीमेंट्री बजट जवाब के दौरान भी गुरुवार को भाजपा विधायकों ने वॉकआउट किया है। इससे विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी बेहद नाराज हैं और उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि उम्मीद है इस तरह का बर्ताव दोबारा नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। उम्मीद है कि भविष्य में आप इस तरह के व्यवहार से दूर रहेंगे। विपक्ष का अभद्र व्यवहार है। सप्लीमेंट्री बजट अभिभाषण के जवाब के दौरान भी सारे भाजपा विधायक चले गए।”
संयोग से, जब चन्द्रिमा भट्टाचार्य ने सप्लीमेंट्री बजट पर जब जवाब देने के लिए संबोधन शुरू किया तो भाजपा विधायक अनुपस्थित थे।
विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक और भाजपा विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा, ”सरकार विकास के नाम पर बजट से करोड़ों रुपये खर्च कर रही है लेकिन विकास नजर नहीं आ रहा है। हमें लगता है कि सरकारी धन की निकासी हो रही है। इसलिए हम सप्लीमेंट्री बजट का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे। हालांकि हमने इसे पास होने से रोका नहीं रोका है। हमने वॉकआउट इसलिए किया क्योंकि हम वोटिंग में हिस्सा नहीं लेंगे।”
उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राज्य विधानसभा में संबोधन किया था और कानून व्यवस्था पर स्थिति स्पष्ट की थी। उन्होंने भी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों पर कई बड़े आरोप लगाए थे लेकिन भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा था कि ममता केवल बड़ी-बड़ी बातें करती हैं। वास्तव में बंगाल के कोने-कोने में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?