युद्धग्रस्त यूक्रेन से अपने घर चित्तरंजन लौटे मेडिकल छात्र उत्तम शर्मा

 

चितरंजन (संवाददाता):– पश्चिम बर्दवान जिले के चित्तरंजन का शर्मा परिवार काफी दिनों से चिंतित थे। चित्तरंजन के पशुपति शर्मा के सबसे बड़े पुत्र उत्तम शर्मा चिकित्सा की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए थे। लेकिन वहां से रविवार को सलानपुर प्रखंड प्रशासन की ओर से भेजे गए एक वाहन ने उन्हें अंडाल हवाईअड्डे से रिसीव किया और वहां से
रात नौ बजे तक उओ अपने घर
चित्तरंजन घर लौट आया।उसे अंडाल हवाई अड्डे से उसके पिता चित्तरंजन रेलवे कर्मचारी पशुपति शर्मा, भाई अभिनव शर्मा और मां रीता शर्मा सभी उत्तम को लाने के लिए अंडाल पॉचे।उसे सलानपुर प्रखंड प्रशासन द्वारा भेजे गए वाहन में अंडाल हवाई अड्डे से घर लाया गया था।
पिछले कुछ हफ्तों में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध ने शर्मा परिवार को सदमे की स्थिति में छोड़ दिया है।अंतत: भारत सरकार और राज्य सरकार के सहयोग से उत्तम को रविवार रात 9 बजे घर ले जाया गया. लड़के के घर लौटने पर शर्मा के परिवार वाले काफी खुश हैं। उत्तम यूक्रेन में नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी के टर्न में पांचवें वर्ष का छात्र है।उन के मुताबिक जानकारी से पता चला उओ पिछले कुछ दिन बेहद दहशत में अपना दिन गुजरे। अंत में अपने देश वापसी में सहयोग के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। उसने इस बारे में सोचना शुरू नहीं किया कि क्या वह किसी भी समय यूक्रेन लौटेगा, भले ही युद्ध बंद हो जाए। उत्तम ने कहा,वह यूक्रेन के कीव में रहता था युद्ध की शुरुआत के बाद उसे विश्वविद्यालय द्वारा जल्दी छोड़ने का आदेश दिया गया था। लेकिन युद्ध की शुरुआत के बाद से सो नहीं पा रहा हूं।सोचिए अगर आधी रात को बम गिर जाए तो क्या होगा। कुछ दिन ऐसे ही बिताने के बाद उन्होंने घर लौटने का फैसला किया।
वहां से वह बड़ी मुश्किल से पड़ोसी देश हंगरी पहुंचने में कामयाब रहे।हंगरी से भारत सरकार उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर हवाई जहाज से मुंबई ले आई। वहां से करीब साढ़े पांच हजार रुपये की टिकट खर्च कर, मुंबई से शाम 4.55 बजे फ्लाइट पकड़े हैं और रविवार को शाम 7.30 बजे अंडाल पहुंचे।
उत्तम बाबू के पिता पशुपति बाबू ने कहा कि हालांकि वह शारीरिक रूप से तनावग्रस्त थे, लेकिन उनके बेटे घर लौटाने का ख़बरसे काफी खुश थे।
बहरहाल, उत्तम शर्मा के घर लौटने की खबर पर राजनीतिक क्षेत्र से तमाम प्रशासनिक अधिकारी उत्तम के घर पहुंचे और फूलों के गुलदस्ते देकर उनका अभिवादन किया.मौके पर सालानपुर ब्लॉक तृणमूल सचिब भोला सिंग भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ फूलों का गुलदस्ते देने उनके घर पोछे एवं उत्तम को अभिवादन किया ।साथही ये भी कहा कि जोभी समस्या हो उओ जरूर कहे ।आसनसोल मेयर तथा बराबनी बिधायक हमेसा उनके साथ ही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?