बंगाल के कई नगरपालिका इलाकों में शुरू हुआ आंशिक लॉकडाउन

 

कोलकाता :पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रहे इजाफा के मद्देनजर विभिन्न नगरपालिका इलाकों में आंशिक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। दुकान और बाजार पूरी तरह से बंद हैं।
उत्तर 24 परगना राज्य के उन जिलों में से एक है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। कोरोना के ग्राफ को देखते हुए अलग-अलग जगहों पर लॉकडाउन शुरू हो गया है। मध्यमग्राम नगर पालिका ने गुरुवार से तीन दिन के लिए आंशिक लॉकडाउन शुरू हुआ है। दमदम नगरपालिका के बोर्ड आफ एडमिनिस्ट्रिेटर के चेयरपर्सन हरेन्द्र सिंह ने बताया कि दमदम नगरपालिका इलाके में गुरुवार और सोमवार को आंशिक लॉकडाउन रखा गया है। आंशिक लॉकडाउन के मद्देनजर बाजार, शापिंग मॉल, की दुकानें, रेस्तरां सभी बंद हैं। केवल दवा और मिठाई की दुकानें खुली हैं।

इसके पहले बारानगर, कमरहट्टी, पानीहाटी, बैरकपुर, हालीशहर, कांचरापाड़ा पालिकाओं के बाद अब दमदम पालिका ने भी संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजारों को बंद रखने का निर्णय लिया है। टीटागढ़ पालिका की ओर से फिलहाल सप्ताह में रविवार को बाजारों को बंद रखा जा रहा है। दूसरी ओर कमरहट्टी, बारानगर, पानीहाटी, बैरकपुर पालिकाओं में जारी निर्देशों को लेकर पुलिस प्रशासन की सख्ती भी देखी गयी।
दूसरी ओर, मध्यमग्राम नगर पालिका क्षेत्र में आज ही के दिन से तीन दिन का आंशिक लॉकडाउन शुरू हो गया है। मध्यमग्राम नगर पालिका के सभी क्षेत्रों में यह लॉकडाउन अगले शनिवार तक जारी रहेगा। पुलिस आज सुबह से इलाके का गश्त लगा रही है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। इस बीच कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार तीन दिनों से अचानक आंशिक लॉकडाउन के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे दिन-ब-दिन खाने-पीने वालों की रोजी-रोटी प्रभावित हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?