स्कूल यूनिफॉर्म पर विश्व बांग्ला का लोगो लगाए जाने का लेकर ममता ने दिया जवाब, कहा : यह बंगाल सरकार का है लोगो

 

कोलकाता । राज्य के सरकारी स्कूलों के यूनिफॉर्म पर विश्व बांग्ला का लोगो लगाए जाने को लेकर उठे विवाद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुंह खोला है। बुधवार को उन्होंने कहा कि यह तृणमूल का लोगो नहीं है, यह पश्चिम बंगाल सरकार का लोगो है।” केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर बात केंद्र सरकार की होती तो वे अपनी तस्वीर लगा दिए होते।

उन्होंने कहा, “अगर भारत सरकार टीका प्रणाम पत्र पप अपने नाम की मुहर लगा सकती है, तो क्या बंगाल की सरकार बंगाल के नाम पर मुहर नहीं लगा सकती?” ट

इस उन्होंने कहा, ” निजी स्कूल अपनी इच्छानुसार बैज का उपयोग कर सकते हैं। हमने मना नहीं किया। सरकारी स्कूल का भी अपना बैज हो तो लगा सकते हैं। हमने आपत्ति नहीं की। केवल शर्ट पर विश्व बांग्ला ब्रांड का बैज होगा। मैं बंगाल का निवासी हूं, यह इसका प्रमाण है।”

राज्य सरकार प्री-प्राइमरी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म, बैग, जूते और पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध कराती है। अब सरकार ने फैसला किया है कि स्कूल का यूनिफार्म नीले और सफेद रंग की होगी और उस पर पश्चिम बंगाल सरकार का विश्वबंगला लोगो होगा। इस पर विवाद शुरू हो गया है। मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?