निताई जाने से रोकने के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे शुभेंदु

 

कोलकाता:राज्य में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि उनके घर के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर अधिकारी ने दावा किया है कि उन्हें केंद्र की ओर से जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी। इसके बावजूद उन्हें बार-बार अलग-अलग जगहों पर जाने से रोका गया है। उन्होंने दावा किया है कि सुरक्षा घेरा के बावजूद, निताई, बांकुड़ा, कांथी की उनकी यात्रा बार-बार बाधित हुई।

इस बीच, शुभेंदु के आरोपों के मद्देनजर हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति राजशेखर महंथा ने राज्य से एक रिपोर्ट तलब की है। राज्य को 18 जनवरी तक रिपोर्ट देने को कहा गया है। न्यायाधीश ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 19 जनवरी को होगी।

आठ जनवरी को, शुभेंदु अधिकारी ने नरसंहार के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी। लेकिन चूंकि राज्य पुलिस ने अनुमति नहीं दी, इसलिए उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले में महाधिवक्ता ने न्यायमूर्ति सब्यसाची भट्टाचार्य की पीठ को बताया कि निताई जाने के लिए अलग से शुवेंदु अधिकारी को अनुमति की जरूरत नहीं है। हालांकि इसके जवाब में शुभेंदु के अधिवक्ता ने कहा कि अगर राज्य सरकार यह दावा कर रही है कि वहां जाने के लिए अनुमति की जरूरत नहीं थी तो शुभेंदु अधिकारी को पुलिस ने रोका क्यों?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?