कोरोना पॉजिटिव हुए एमआईसी स्वपन समादार, मेयर के शपथ ग्रहण में थे शामिल

 

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोरोना संक्रमण काफी तेज हो गया है। अब नगर निगम में मेयर परिषद के सदस्य और पार्षद स्वपन समादार भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। गत मंगलवार को मेयर समेत मेयर परिषद के सदस्यों के शपथ ग्रहण में शामिल होकर उन्होंने शपथ भी ली थी। इसके अलावा मेयर के दफ्तर में काम करने वाले एक डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत दो कर्मचारियों में भी संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है जिससे चिंता बढ़ने लगी है।

एक दिन पहले ही कोलकाता के चार नंबर बोरो की चेयरमैन और पार्षद साधना बसु, विधायक तापस राय और देवाशीष बसु भी पॉजिटिव पाए गए थे जो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल थे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कोलकाता के सभी 144 पार्षद उपस्थित थे जबकि कई विधायक, सांसद और मंत्री भी मौजूद थे। ऐसे में उपरोक्त सभी लोगों के संक्रमित होने की खबर से दहशत बढ़ गई है। स्वपन समादार ने बताया है कि बुधवार से ही उनके शरीर में बुखार समेत कोरोना के अन्य लक्षण नजर आ रहे थे। बिना लापरवाही बरते उन्होंने अपनी कोरोना जांच कराई जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई है। इसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण में अचानक ही बड़ी बढ़ोतरी हुई है। एक दिन पहले 24 घंटे के दौरान एक हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए थे जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या भी 200 से अधिक बढ़ गई थी। अब तक ऐसा हो रहा था कि मरीजों की संख्या घटती जा रही थी लेकिन अब क्रिसमस के बाद बड़े पैमाने पर संक्रमण हो रहा है। इसे लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को ही कहा है कि वह संक्रमण वाले क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन विकसित करने पर विचार कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?