बर्नपुर के एक सरकारी स्कूल मे पेड़ की कटाई

 

बर्नपुर(संवाददाता) : हीरापुर थानान्तर्गत बर्नपुर न्यू टाउन महात्मा गांधी हाई स्कूल परिसर के अंदर सुबह-सुबह पेड़ काटे जाने की घटना प्रकाश में आई है। स्कूल के प्रांगण एक विशाल पेड़ को काट दिया गया और दूसरे पेड़ को आधा काटा जा चूका था जिस समय पेड़ काटा जा रहा था आरोप है कि उस समय स्कूल के प्रधानाचार्य स्कूल मे उपस्थित थे। सबसे पहले इस घटना को स्कूल के कर्मचारी शंभू ने देखा और उन्होंने इसका विरोध किया और काम को रुकवाया दिया।
उन्होंने प्रधानाचार्य से पूछा कि किसके आदेश पर पेड़ की कटाई की जा रही हैं तो प्रधानाचार्य ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है आप स्कूल कमेटी के प्रेसिडेंट रवि भूषण से बात कीजिए। उसके बाद उन्होंने सभी शिक्षकों को फोन करके स्कूल बुलाया। शिक्षकों ने भी इसकी कड़ी निंदा की कहा कि इन सब पेड़ों के नीचे बच्चे खेलते कूदते थे गर्मी के दिनों में स्कूल परिसर ठंडा रहता था हम लोग गर्मी के दिनों में इन सब पेड़ों के नीचे बैठकर टिफिन करते थे और यह पेड़ काफी कीमती है और काफी पुराना है इन पेड़ों को क्यों काटा जा रहा है और किसके कहने पर पेड़ को काटा जा रहा है यह मालूम नहीं है।
पेड़ काटने कि जानकारी आसनसोल नगर निगम के बोर्ड सदस्य अमिताभ बसु को दी गई उन्होंने तुरंत इसकी जांच करवाई पेड़ काटने की खबर ना तो स्कूल कमेटी के सदस्यों को, शिक्षकों को, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को, किसी को भी मालूम नहीं है शिक्षकों का कहना है हम लोग बच्चों को यह शिक्षा देते हैं कि जगह-जगह पेड़ लगाएं लेकिन यहां तो पेड़ काटा जा रहा है इसकी जांच होनी चाहिए और जो भी लोग इस काम में लिप्त है उनको कड़ी सजा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?