55 हजार लोगों को नौकरी देगी Amazon, कंपनी के नए सीईओ एंडी जैसी का ऐलान

55 हजार लोगों को नौकरी देगी Amazon, कंपनी के नए सीईओ एंडी जैसी का ऐलान

नई दिल्ली. दिग्गज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) बड़े स्तर पर लोगों की भर्ती करने जा रहा है. कंपनी के नए सीईओ एंडी जैसी (Andy Jassy) ने रॉयटर्स को बताया कि कंपनी आने वाले महीनों में वैश्विक स्तर पर कॉर्पोरेट और टेक्नोलॉजी रोल के लिए 55 हजार लोगों को हायर करने की योजना बना रही है.
ये आंकड़ा 30 जून तक गूगल के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और फेसबुक की संख्या के करीब है. जेसी ने कहा कि 55 हजार से ज्यादा नौकरियों में से 40 हजार से ज्यादा अमेरिका में होंगी, जबकि बाकी भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों में अपने जॉब फेयर ‘अमेजन करियर डे’ (Amazon Career Day) के जरिए भर्ती करेंगे.
जुलाई में कंपनी के सीईओ बनेने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में जेसी ने कहा कि कंपनी को रिटेल, क्लाउड और विज्ञापन में मांग सहित दूसरे व्यवसायों को बनाए रखने के लिए और अधिक लोगों की जरूरत है.

क्या है अमेजन करियर डे
Amazon Career Day 16 सितंबर, 2021 को सुबह 10:00 बजे आईएसटी पर एक फ्री इवेंट है. कंपनी ने एक बयान में कहा, ”ये इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सभी नौकरी चाहने वालों के लिए है, चाहे आपके एक्सपीरियंस का लेवल, प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड कुछ भी हो, चाहे आप अमेजन या दूसरे जगहों पर काम करने में रुचि रखते हों.”
Amazon Career Day के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?
>> जॉब फेयर इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए, इस लिंक (https://www.amazoncareerday.com/india/home) के जरिए Register Now बटन पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन फॉर्म को पूरा करें. Amazon Career Day 2021 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है. हालांकि, अमेजन एचआर प्रतिनिधि के साथ करियर कोचिंग सेशन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है.
>> इस प्रोग्राम में ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड अमित अग्रवाल, सीईओ द्वारा करियर सलाह और कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधकों द्वारा कई पैनल चर्चा शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?