पुलिस कमिश्नरेट की बड़ी कार्रवाई, नीलगिरी इंफ्रा के निदेशक समेत 41 अपराधियों पर गैंगस्टर

वाराणसी । अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के क्रम में कमिश्नरेट पुलिस का अभियान जारी है। करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार नीलगिरी इंफ्रासिटी के मुख्य प्रबंध निदेशक विकास सिंह समेत 41 नए अपराधियों पर सोमवार को गैंगस्टर लगाया गया। इस सप्ताह पुलिस ने कुल 91 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाया है। पुलिस इन अपराधियों की अवैध साधनों से अर्जित संपत्तियों की जांच कर रही है, जागरण को पुलिस ने बताया कि जल्द ही कुर्क किया जाएगा।

नीलगिरी इंफ्रासिटी कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में चेतगंज सहित चंदौली में मुकदमे दर्ज हैं। बावजूद इसके जागरण को प्राप्त सूचना के अनुसार कंपनी का कार्यालय बदस्तूर चल रहा था। आरोप है कि प्लाट बेचने के नाम पर ही नहीं बल्कि टूर प्लान व गोल्ड में निवेश के नाम पर भी कंपनी ने कई लोगों संग धोखाधड़ी की है। पुलिस स्तर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं किए जाने से अब तक पीड़ित निवेशकों में निराशा थी। मगर कंपनी निदेशक की गिरफ्तारी और अब गैंगस्टर की कार्रवाई से लोगों में न्याय की उम्मीद जगी है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर (एचक्यू एंड क्राइम) सुभाष चंद्र दुबे ने एजेंसी को बताया कि विकास सिंह के सहयोगियों पर भी गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी और उनकी अवैध संपत्तियां भी जब्त होंगी।

कमिश्नरेट पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के क्रम में इस सप्ताह बड़ी कार्रवाई की है। विगत 25 अगस्त को जहां 50 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाया गया था, वहीं 30 अगस्त को 41 पर हुई कार्रवाई के साथ अब यह संख्या बढ़कर 91 हो गई है। वहीं अगस्त के अंतिम कार्यदिवस पर करीब 15 अन्य पर कार्रवाई कर पुलिस इस माह के अपने 100 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का लक्ष्य पूरा करेगी। इन अपराधियों में भू-माफिया समेत, हत्या, लूटमार, चेन स्नेचिंग जैसे अपराधों में शामिल अपराधी व शातिर गिरोह के सदस्य शामिल हैं।

ऐसे तैयार हुआ अपराधियों का सिजरा : कमिश्नरेट पुलिस ने एक जनवरी 2019 से 31 जुलाई 2021 के बीच गंभीर किस्म के अपराध करने वालों का सिजरा तैयार किया है। इनमें से अधिकांश पर गैंगस्टर नहीं लगाया गया था। ऐसे में एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने रिव्यू कर बड़े अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का निर्देश दिया था। रिव्यू के बाद करीब 500 नए अपराधियों की सूची सामने आई, जिन पर गैंगस्टर लगाया जाना है। इसी क्रम में जागरण को मिली सूचना के मुताबिक अगस्त माह में 100 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इन थाने के अपराधियों पर लगा गैंगस्टर

थाना अपराधी

लंका 31

भेलूपुर 10

कैंट 16

मंडुआडीह 16

सारनाथ 11

सिगरा 05

चेतगंज 02

बोले अधिकारी : लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले भू-माफियाओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नीलगिरी इंफ्रासिटी निदेशक के साथियों पर भी गैंगस्टर लगाकर अवैध साधनों से अर्जित उनकी संपत्तियां जब्त की जाएंगी। – सुभाष चंद्र दुबे, एडिशनल पुलिस कमिश्नर (एचक्यू एंड क्राइम)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?