जैकलीन फर्नांडिस 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुईं ठगी की शिकार, ED की बनी गवाह

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से जिस 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ हुई है, वे उसी रैकेट का शिकार थीं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों के अनुसार, एक्ट्रेस अपनी साथी लीना पॉल के जरिए रैकेट के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में आई थीं. बताया जाता है कि सुकेश चंद्रशेखर खुद को नेता का रिश्तेदार, सुप्रीम कोर्ट का जज या बड़ा अधिकारी बताकर अमीरों से ठगी करता था.

‘जैकलीन आरोपी नहीं हैं, लेकिन अपराधी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ केस में गवाह के रूप में उनसे पूछताछ की जा रही है.’ फर्नांडिस ने पांच घंटे हुई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी थीं. जांच से पता चला है कि सुकेश ने बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस को निशाना बनाया था, सुरक्षा कारणों से एक्ट्रेस का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है.
जांच एजेंसी ने 24 अगस्त को कहा था कि उन्होंने चंद्रशेखर के खिलाफ मामले में चेन्नई में समुद्र-किनारे एक बंगले, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से ज्यादा लक्जरी कारों को जब्त किया था. दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने सुकेश और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर एफआईआर दर्ज की थी.
प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते बयान में कहा था, ‘सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है. उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हैं और वे फिलहाल रोहिणी जेल में बंद हैं.’ चंद्रशेखर को 2017 में चुनाव आयोग रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने चुनावी चिह्न के मामले में AIADMK (अम्मा) नेता टीटीवी दिनाकरण से रुपये लिए थे, ताकि आयोग के अधिकारियों को रिश्वत दे सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?