बीरभूम नरसंहार का नेतृत्व करने वाले अनारूल हुसैन ने कहा : निर्दोष हूं, दीदी के कहने पर आत्मसमर्पण किया

 

14 दिनों की पुलिस रिमांड

कोलकाता । बीरभूम में तृणमूल नेता भादू शेख की गत सोमवार रात को बम मारकर हत्या के बाद गांव में कम से कम आठ लोगों को जिंदा जलाने की बर्बर नरसंहार की घटना का नेतृत्व करने वाले तृणमूल नेता अनारूल हुसैन ने दावा किया है कि वह निर्दोष है। शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के दौरान मीडिया के कैमरों को देखकर हुसैन ने कहा कि उसने दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) के कहने पर समर्पण किया है जबकि वह पूरी तरह से निर्दोष है।
गुरुवार को बीरभूम जिले के बगटुई गांव जहां लोगों को जिंदा जला दिया गया था वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची थी। उन्हें लोगों ने बताया था कि रामपुरहाट के ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष अनारूल हुसैन ने हीं आगजनी करने वाली भीड़ का नेतृत्व किया था और मौके पर पहुंच रही पुलिस को भी रोका था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उसकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। बनर्जी के निर्देश के दो घंटे के बाद पुलिस ने उसके घर को घेर लिया था लेकिन वह वहां नहीं मिला और बाद में विश्व प्रसिद्ध तारापीठ मंदिर के पास से उसे हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को उसे रामपुरहाट कोर्ट में पेश किया गया जहां से 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

कोर्ट परिसर में मीडिया को देखकर चिल्लाते हुए हुसैन ने कहा, “मैं निर्दोष हूं। क्योंकि दीदी ने कहा इसलिए मैंने आत्मसमर्पण कर दिया है। मुझे कानून और व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?