बीरभूम नरसंहार : रामपुरहाट थाने के आईसी त्रिदीप प्रमाणिक निलंबित

 

कोलकाता । रामपुरहाट थाने के आईसी (प्रभारी) त्रिदीप प्रमाणिक को बीरभूम के बगटुई हत्याकांड के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है। राज्य पुलिस के मुताबिक, आईसी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। गुरुवार को बीरभूम के एसपी नागेंद्रनाथ त्रिपाठी को लिखे पत्र में राज्य पुलिस के एडिशनल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने त्रिदीप को निलंबित करने के आदेश को क्रियान्वित करने को कहा।
रामपुरहाट के बगटुई गांव में कई घरों में आग लगने से आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार को राज्य पुलिस ने रामपुरहाट के आईसी त्रिदीप और एसडीपीओ सायन अहमद को क्लोज कर दिया था। डीजीपी मनोज मालवीय ने इस फैसले की घोषणा की थी। इस बार त्रिदीप को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में बर्खास्त किया गया है। हालांकि, सायन को लेकर राज्य पुलिस की ओर से ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

संयोग से बगटुई मामले में पुलिस की भूमिका पर शुरू से ही सवाल उठते रहे हैं। ग्रामीणों का सवाल रहा है कि जब एक के बाद एक घर में आग लगी तो पुलिस कहां थी? पुलिस रात में वहां क्यों नहीं गई? सवाल का एक और हिस्सा यह भी है कि पुलिस को यह समझ में क्यों नहीं आया कि तृणमूल के उपप्रमुख भादु शेख की मौत के बाद जिस तरह से गांव अशांत हो गया, उसमें कभी भी कुछ बड़ा हो सकता है। खास बात यह है कि घटनास्थल से एसडीपीओ के आवास की दूरी कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?