ममता को काले झंडे दिखाए जाने के खिलाफ राज्य भर में टीएमसीपी का प्रदर्शन

 

कोलकाता : उत्तर प्रदेश के बनारस पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के खिलाफ राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की छात्र परिषद ने गुरुवार को राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया है।
तृणमूल छात्र परिषद के प्रदर्शनकारी मार्च निकालने से पहले प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के सामने जमा हुए जिनमें से कई गंगा जल के कटोरे लिए हुए थे।

टीएमसीपी के प्रदेश अध्यक्ष त्रिनांकुर भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा, “ममता बनर्जी एक गैर-राजनीतिक कार्यक्रम में थीं, जब उनका अपमान किया गया।”

भट्टाचार्य ने कहा, “अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के (लोकसभा) निर्वाचन क्षेत्र में एक मुख्यमंत्री को उचित सुरक्षा नहीं दी जा सकती है, तो हम भाजपा शासन के तहत देश के अन्य हिस्सों की स्थिति को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यह एक महिला का अपमान है।” कहा।

घटना के विरोध में टीएमसीपी ने राज्य के विभिन्न जिलों में विरोध मार्च निकाला। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, बर्दवान आदि जिलों में भी पार्टी ने रैली निकालकर विरोध जताया है।

उल्लेखनीय है कि बनर्जी बुधवार दोपहर कोलकाता से वाराणसी पहुंचने के बाद पवित्र शहर के प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर ‘गंगा आरती’ देखने जा रही थीं, तभी कुछ लोगों ने, जो कथित तौर पर हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य थे, उन्हें काला झंडा दिखाया और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। हालांकि इसके जवाब में अपनी गाड़ी से उतरकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जय हिंद के नारे लगाकर जवाब दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?