वनों और वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

 

चितरंजन (संवाददाता):- आसनसोल दुर्गापुर बंदरगाह कार्यालय की पहल पर बाराबनी प्रखंड स्थित गौरंडी बीट कार्यालय में गुरुवार को करीब 50 वन कर्मियों के लिए प्रशिक्षण एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसके अलावा वनों और वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं।
इस अवसर पर रूपनारायणपुर वन परिक्षेत्र अधिकारी चिरंजीब साहा, जिला परिषद सदस्य असित सिंह, जिला परिषद वन संरक्षण अधिकारी पूजा मड्डी, पनूरिया ग्राम पंचायत के उपप्रधान बिस्वजीत सिंह उपस्थित थे.
मौके पर उपस्थित अतिथियों को देवव्रत सौ मंडल ने पुष्पांजलि अर्पित कर सभी का अभिनन्दन किया तथा गौरंडी बीट अधिकारी सुमंत दास एवं सरसों ताली बीट अधिकारी सहित अन्य सभी वन कर्मियों के भी सन्मानित किये है।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के वन्यजीवों की रक्षा करना और वन की वनस्पतियों की रक्षा करना था और लोगों से अनुरोध किया गया था कि वे अनावश्यक रूप से पेड़ों को न काटे। जानवरों की रक्षा करने और दिन-ब-दिन पेड़ों को काटने के परिणामस्वरूप ऑक्सीजन कम हो रही है इसलिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने और पेड़ लगाने की आवश्यकता है।साथ ही सभी से अनुरोध है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए फेस मास्क का प्रयोग करें।
इस दौरान सभी अतिथियों के साथ साथ गौरंडी वन कार्यालय की वन सुरक्षा समिति (एफपीसी) और उससे सटे वन कार्यालय के सदस्य भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?