वार्ड 42 में विकास के लिये परिवर्तन की लहर

 

कोलकाता: 19 दिसंबर को होनेवाले कोलकाता नगर निगम चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही बड़ाबाजार के वार्ड 42 में रहनेवाले लोगो के बीच चर्चा का बाजार गर्म होने लगा हैं। वर्षो से विकास से वंचित रहनेवाले वार्ड 42 में इस बार परिवर्तन लाने का लोग मन बना चुके हैं।

इसी कड़ी में रविवार को अमरतल्ला लेन में वार्ड 42 के तृणमूल कांग्रेस के प्रार्थी महेश शर्मा के समर्थन में आयोजित नुक्कड़ सभा मे मंच पर उपस्थित वार्ड के सभापति अशोक ओझा,बख्तावर मल जोशी,दीपक निगानिया,अनिला खान,इजरारूल हक खान,मो शाहीद खान,प्रों. रेखा नारीवाल थे।साथ मौजूद तृणमूल समर्थकों ने अबतक इस वार्ड में जरुरतमंद लोगों की सेवा कार्यो को लेकर लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाने वाले महेश शर्मा को बहूमुल्य आशीर्वाद के रुप में वोट देने की अपील की।

लोगों ने कहा कि जहां लोग चुनाव के बाद सेवा कार्य तो दूर, इलाके में नजर भी नही आते हैं, ऐसे समय में वर्ष भर वार्ड की जनता के बीच मौजूद रहकर महेश शर्मा सदैव लोगो की सेवा में तत्पर रहते हैं। वार्ड 42 में वर्षों से सरकारी पद पर रहनेवाले पार्षद इस वार्ड में विकास कार्यो एवं भावी योजनाओं को कर दिखाने में असमर्थ साबित रही है। इसके ठीक दूसरी तरफ किसी सरकारी पद में नहीं रहने के बावजूद वार्ड-42 में रहनेवाले लोगो के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए हमेशा महेश शर्मा लोगों की सेवा एवं उनके कल्याण में सक्रिय रहे हैं।

इधर मौजूदा वार्ड पार्षद अब लोगों की सेवा एवं उनकी समस्या का समाधान करने के प्रति गैर जिम्मेदारी एवं विफलता को छिपाने के लिए अब इस वार्ड में नमक मिर्च वाली अफवाह फैलाने की गंदी राजनीति में जुट गये हैं। वार्ड की

सजग एवं जिम्मेदार जनता वार्ड पार्षद के इस चुनावी हथकंडे को समय रहते समझ गई है।

वार्ड 42 में वर्ष भर सदैव लोगों के पास और साथ रहने वाले तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी महेश शर्मा ने कहा कि हमें राजनीति से ज्यादा लोगों के बीच रहकर उनकी सेवानीति पर जोर देंने की जरूरत हैं, क्योंकि राजनीति में स्वार्थ का ठहराव होता जबकि सेवानीति में प्रेम का बहाव होता हैं।
एक मात्र स्थानीय प्रत्याशी होने कारण वार्ड की समस्या दिल पर चोट करती हैं।वार्ड में युवा,महिला एवं बच्चों सहित किसी भी वर्ग के लिए किसी भी प्रकार का कोई कार्य दिखाई नही देता।ऐसे में परिवर्तन से ही वार्ड का विकास सम्भव हैं।सभा का मंच संचलान अभिषेक असोपा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?