बैरकपुर में मतदान समाप्त होने के बाद भी चलता रहा हंगामा, केंद्रीय बल ने लाठी चार्ज कर हालात संभाला

कोलकाता, 21 मई  । उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में सोमवार को मतदान संपन्न होने के बाद देर रात तक हंगामा चलता रहा। इसकी वजह थी कि मतदान कर्मियों ने शाम 6:00 के करीब आए लोगों को वोटिंग नहीं करने दी। हंगामा रात 11:30 बजे तक चलता रहा जिसके बाद हालात को संभालने के लिए सेंट्रल फोर्स के जवानों को लाठी चार्ज करना पड़ा। घटना आमडांगा की है। पंचपोटा के बूथ नंबर 61 पर आम मतदाताओं के एक वर्ग ने मतदान कर्मियों के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन भी किया।

ग्रामीणों ने शिकायत की कि सुबह आधे घंटे तक ईवीएम खराब रही। फिर दोपहर में बारिश और बिजली कटौती के कारण मतदान काफी देर तक बाधित रहा। तूफान में कई लोग वोट नहीं कर सके। कुछ मतदाता समय सीमा समाप्त होने के बाद मतदान करने पहुंचे। लेकिन पता चला कि शाम छह बजते ही मतदान का दौर रोक दिया गया।

लाइन में लगने के बाद भी वोट क्यों नहीं देंगे, इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों के एक समूह ने मतदान की मांग को लेकर बूथ के सामने प्रदर्शन किया। रास्ता बंद करने के लिए सीमेंट के पाइप सड़क पर डाल दिए। मतदान नहीं कर पाने पर ईवीएम ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। शाम करीब साढ़े छह बजे से जाम शुरू हो गया। रात 8 बजे राज्य पुलिस अधिकारियों ने मतदाताओं को समझाने की कोशिश की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।

इसके बाद शाम करीब साढ़े आठ बजे स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में केंद्रीय बल पंचपोटा पहुंचे। सेंट्रल फोर्स के जवानों ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करने के बाद ईवीएम और मतदानकर्मियों को गांव से बाहर निकाला। इस बीच जब केंद्रीय बल वाहनों के साथ निकल रहे थे तो बलों के वाहनों पर पथराव की शिकायतें मिलीं। हालांकि, ग्रामीणों ने आरोपों से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?