प्रधानमंत्री की सभा के दिन पुरुलिया के एसपी का चुनाव आयोग ने किया तबादला

Police OFFICER

पुरुलिया, 19 मई । चुनाव के बीच पुलिस में फेरबदल कोई नई बात नहीं है। चुनाव आयोग ने पुरुलिया के एसपी का तबादला कर दिया है। रविवार को पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभा की। इस सभा के ढाई घंटे के भीतर ही पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी को चुनाव आयोग ने हटा दिया है।

सूत्रों के अनुसार कांथी महकमा पुलिस अधिकारी दिवाकर दास को हटा दिया गया है। इसके अलावा भूपतिनगर ओसी गोपाल पाठक एवं पटाशपुर ओसी राजू कुंडू को भी हटा दिया गया है। हालांकि पुलिस अधीक्षक, एसडीपीओ या दोनों ओसी के स्थान पर किसे नियुक्त किया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक इनका इस्तेमाल चुनाव संबंधी किसी भी काम में नहीं किया जा सकता।

उल्लेखनीय है कि 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान अभिजीत बनर्जी डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक थे। उस वक्त उन्हें हटा दिया गया था। इसके अलावा, कांथी, भूपतिनगर और पाटशपुर, जिसे शुभेंदु के गढ़ के नाम से भी जाना जाता है, यहां के पुलिस अधिकारियों को भी हटा दिया गया है।

छठे चरण यानी 25 मई को कांथी और पुरुलिया लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होंगे। इससे पहले आयोग के इस फैसले को जानकार हलकों में काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले आयोग ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बहरमपुर के कांग्रेस प्रत्याशी अधीररंजन चौधरी की शिकायत पर बहरमपुर के आईसी को भी हटा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Hello
Can we help you?